2020 Mahindra Thar - कुछ ऐसी दिखेगी इस एसयूवी की रियर प्रोफाइल

27/06/2019 - 11:04 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Mahindra Thar के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को अगले साल लॉन्च किया जाएगा। उससे पहले इस एसयूवी की कई स्पाई तस्वीरें सामने आई हैं। IAB के डिजिटल आर्टिस्ट शोएब कलानिया ने इस एसयूवी की रियर प्रोफाइल का डिजाइन तैयार किया है।

2020 Mahindra Thar के डिजाइन में कई बड़े बदलाव किए जाएंगे। इस एसयूवी के रियर प्रोफाइल में भी कई बदलाव किए जाएंगे। यहां साइड-हिंग्ड टेल गेट पर स्पेयर व्हील लगा होगा। ये एसयूवी अब हार्ड-टॉप के साथ आएगी और इसे डुअल-टोन कलर दिया जाएगा। इस एसयूवी की चौड़ाई भी बढ़ाई गई है इसलिए अब इसमें पहले से ज्यादा जगह होगी।

2020 Mahindra Thar Iab Render

पढ़ें : 2020 Mahindra Thar के इंटीरियर का खुलासा, तस्वीरें लीक

फ्रंट पर नज़र डालें तो यहां 7-स्लैट वर्टिकल फ्रंट ग्रिल और राउंड हेडलैंप लगा होगा। इसके अलावा इसमें फ्रंट-फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स और अपराइट विंडस्क्रीन भी लगी होगी। शायद इसमें एलईडी हेडलाइट नहीं लगाई जाएगी।

2020 Mahindra Thar को अगले साल लॉन्च किया जाएगा लेकिन इसकी टेस्टिंग अभी से ही शुरू कर दी गई है। इस ऑफ-रोडर एसयूवी के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल को अप्रैल, 2020 में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में इस एसयूवी के इंटीरियर की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुई हैं।

2020 Mahindra Thar में नया ब्लैक डैशबोर्ड लगा होगा। इसके अलावा इसमें डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाया जाएगा। इस नए पैनल में मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्पले लगा होगा। महिंद्रा थार के सेकेंड जेनेरेशन मॉडल में मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील लगा होगा। स्पाई शॉट्स के मुताबिक इस बार इस एसयूवी में इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाने के लिए भी जगह दी जाएगी। इसके अलावा नया एसी कंट्रोल डायल भी लगा होगा।सीट्स की फैब्रिक में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। कुल मिलाकर देखें तो नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल का इंटीरियर मौजूदा मॉडल से ज्यादा प्रीमियम और अपमार्केट होगा।

Mahindra Thar Iab

इंजन स्पेसिफिकेशन

नेक्स्ट-जेनेरेशन महिंद्रा थार के इंजन स्पेसिफिकेशन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। अब ये एसयूवी नए 2.0-लीटर डीज़ल इंजन के साथ आएगी। ये इंजन 140 PS का अधिकतम पावर और 300Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा।

2020 Mahindra Thar का मुकाबला Force Gurkha के नेक्स्ट-जेनेरेशन मॉडल से होगा। इन दोनों गाड़ियों को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा।

Mahindra Thar की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर