पहली बार स्पॉट हुई 6-सीटर MG Hector, जानें कब होगी लॉन्च?

27/09/2019 - 13:42 | ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल में एमजी मोटर्स ने अपनी एसयूवी MG Hector को भारत में लॉन्च किया है। अपने शानदार फीचर, पावरफुल स्पेसिफिकेशन और किफायती प्राइस रेंज के कारण इस एसयूवी को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है और बुकिंग 28,000 के भी पार हो गई है। अब खबर है कि इस एसयूवी के 6 सीटर एडिशन पर कार्य किया जा रहा है और हाल ही में इसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं।

Mg Hector 6 Seat 1 9de4

नई MG Hector 6 सीटर एसयूवी की तस्वीरों को AutocarIndia की वेबसाइट पर देखा गया है, जिसमें इसके डिजाइन का खुलासा हुआ है। तस्वीरों के माध्यम से पता चलता है, नई MG Hector के डिजाइन में बहुत अंतर होगा। इसमें नए एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ-साथ एक अलग आकार की ग्रिल प्राप्त होगी। एसयूवी में टर्न इंडिकेटर्स के साथ नया हेडलैम्प क्लस्टर और फ्रंट में क्रोम स्ट्रिप होगा।

पिछले मॉडल की तुलना में होगी ज्यादा स्पेशल

Mg Hector 6 Seat 2 2597

रियर साइड में क्लियर-लेंस इंसर्ट के साथ ट्विस्टेड टेल लैम्प्स मिलेंगे और शायद फॉक्स डुअल-एग्जॉस्ट टिप्स वाला नया बम्पर भी होगा। इंटीरियर में सीटों को बदला जाएगा। केबिन पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेशल बनाने के लिए अगल पेंट स्कीम के साथ पेश किया जएएगा।

यह भी पढ़ेः MG Hector भारत में लॉन्च, कीमत 12.18 लाख रुपये से शुरू

कार में 10.4-इंच के पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, 7-इंच रंगीन एमआईडी, 8-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, 4 स्पीकर्स के साथ इन्फिनिटी साउंड सिस्टम, 4 ट्वीटर जैसे फीचर्स की उम्मीद की जा सकती है।

सेफ्टी और पावर

Mg Hector C538

सेफ्टी में सबवूफर और एम्पलीफायर, पावर-एडजेस्टेबल ड्राइवर (6-वे) और फ्रंट पैसेंजर (4-वे) सीट्स, इन-कार कनेक्टिविटी फीचर्स और छह एयरबैग्स से लैस होगी। 6-सीटर हेक्टर में 5-सीटर की तरह ही डायमेंसन होंगे। इसमें Restyled bumpers का इस्तेमाल करके लंबाई को थोड़ा अलग किया जाएगा। 5-सीट हेक्टर की तुलना में इसकी लंबाई 4,655mm, चौड़ाई 1,835 mm और ऊंचाई 1,760 mm है। व्हीलबेस 2,750 mm होगा।

यह भी पढ़ेः MG Hector की बुकिंग फिर से होगी स्टार्ट, कंपनी ने दी यह डेट

जानकारी के मुताबिक नई MG Hector को पिछले मॉडल के ही इंजन 1.5लीटर के टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल (143ps/250nm) और 2.0 लीटर के टर्बोचार्ज्ड डीजल (170ps /350nm) द्वारा संचालित किया जाएगा। पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड MT या 6-स्पीड DCT तक ले जाया जाएगा, जबकि डीजल यूनिट को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। पेट्रोल इंजन मॉडल में 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम का ऑप्शन उपलब्ध कराया जाएगा।

कब होगी लॉन्च?

Mg Hector 16
MG Hector

MG Hector 6-सीटर को संभवतः 2020 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स भी अपनी 7-सीटर Harrier जिसे Buzzard के नाम से जाना जाता है, लॉन्च करने की योजना बना रही है।

[सोर्स: ऑटोकार इंडिया]

MG Hector की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर