इस खास फीचर के साथ Bajaj Auto ने शुरू किया इलेक्ट्रिक Chetak का प्री-लॉन्च प्रमोशन

28/12/2019 - 07:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने नई बजाज चेतक (Bajaj Chetak) इलेक्ट्रिक के प्री-लॉन्च प्रमोशन के एक हिस्से के रूप में, ट्रैकिंग फीचर को प्रदर्शित करने के लिए एक नया वीडियो जारी किया है और यह स्कूटर जनवरी 2020 में शोरूम तक पहुंचने की उम्मीद है, जबकि इसकी डिलीवरी भी जनवरी 2020 के अंतिम सप्ताह में शुरू होगी।

Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled On Stage Fr

इस वीडियो में बजाज ऑटो का ट्रैकिंग फीचर प्रदर्शित किया जा रहा है, जिसे आप गूगल मैप्स के साथ-साथ उस स्थान पर पिन करके भी कर सकते हैं, जहाँ आपने अपना वाहन खड़ा किया है। इस सिस्टम के जरिए स्मार्टफोन एप्लिकेशन ऑटोमेटिक रूप से स्कूटर के स्थान को ट्रैक करता है।

ट्रैकिंग ऑप्शन और पावर

1o5nuvq Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Del

कंपनी द्वारा Bajaj Chetak में प्रोवाइड करवाया जा रहा यह फीचर भीड़-भाड़ वाली पार्किंग स्पेस, मॉल, सब्जी मंडी आदि में काम आ सकती है। वाहन पर नज़र रखने के अलावा, स्मार्टफोन ऐप स्कूटर के आँकड़ों और सवारी के रिकॉर्ड को भी रखता है। बजाज ऑटो चेतक इलेक्ट्रिक के साथ-साथ डेटा संचार, सुरक्षा और यूजर सर्टिफिकेशन का भी समाधान भी पेश करेगी।

यह भी पढेः तीन साल / 50 हजार किमी की वारंटी के साथ Bajaj Chetak होगा उपलब्ध

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक में 4 kW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाएगा, जो IP67 रेटेड बैटरी के साथ पैक होगी। इसमें दो पावर मोड इको (100 किमी रेंज) और स्पोर्ट (80 किमी रेंज) होगा। बैटरी पैक को स्टैंडर्ड के रूप में 5-15 amp इलेक्ट्रिक आउटलेट का इस्तेमाल करके चार्ज किया जा सकता है। बजाज ऑटो का दावा है कि बैटरी को पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।

6 कलर ऑप्शन में होगी पेश

Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Tail Lights

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन साल/50,000 किमी की वारंटी के साथ पेश किया जाएगा। यह चार्ज और डिस्चार्ज साइकिल को कंट्रोल करने के लिए एक इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम से लैस है।

यह भी पढेः KTM के आउटलेट से बेची जाएगी Bajaj Chetak Electric? जानें डिटेल

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक के प्रमुख फीचर्स में फुल-एलईडी लाइटिंग, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, बैकलिट स्विचगियर, यूएसबी पोर्ट, स्टील-बॉडी और छह कलर ऑप्शन हैं, जबकि ब्रेकिंग हार्डवेयर में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम यूनिट शामिल है। सेफ्टी-नेट में सीबीएस टेक्नोलॉजी है।

स्टेज बाई होगी एन्ट्री

Bajaj Chetak Electric Scooter Unveiled Switchgear

बजाज ऑटो इस स्कूटर को स्टेज बाई स्टेज विभिन्न मार्केट में उतारने की योजना बनाई है। पहले स्टेड में पुणे होगा और फिर बेंगलुरु में उतारा जाएगा। इसके बाद विभिन्न शहरों में लॉन्च होगी। चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का भारत में सीधा मुकबला एथर 450 (Ather 450) से होगा। यह स्कूटर फिलहाल बेंगलुरु में बिक्री के लिए उपलब्ध है और जल्द ही पुणे में एंट्री करेगी।

Bajaj Auto की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर