पहली बीएस-6 Hero Splendor iSmart लॉन्च, प्राइस INR 64,900

08/11/2019 - 08:00 | ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपनी पहली BS-VI मोटरसाइकिल Hero Splendor iSmart लॉन्च कर दिया है, जिसकी शो-रूम प्राइस INR 64,900 है। इसके विपरीत बीएस-4 मॉडल की शो-रूम प्राइस 57,430 रूपए है।

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Right Fron

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी Hero Splendor iSmart (बीएस-6) को राजस्थान में हीरो मोटोकॉर्प के इनोवेशन और टेक्नोलॉजी केंद्र (CIT) में डिजाइन और डेवलप किया है। इस तरह अब यह नई बाइक केवल चार सप्ताह के अंदर भारत के सभी हीरो डीलरशिप पर उपलब्ध होगी।

जयपुर में हुई डेवलप

Hero Splendor iSmart (बीएस-6) की लॉन्चिंग इवेंट पर हीरो मोटोकॉर्प के ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग हेड Malo Le Masson ने कहा कि यह बाइक भारत की पहली BS-VI कंप्लायंट मोटरसाइकिल है, जिसे नए इंजन के साथ देश में ही तैयार किया गया है। इस बाइक के का नया चेसिस हमारे जयपुर में हमारे सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (CIT) में डिजाइन और विकसित किया गया है।

Malo Le Masson ने कहा कि हमने बाइक को बीएस-6 में अपडेट करने के साथ इसके परफार्मेंस को भी सुधार करने का प्रयास किया है। इस बाइक की स्टाइल मोटरसाइकिल की स्टाइल और एक्सपरीरिएंस शानदार है। हीरो मे अपने फ्रेंजाइजी के माध्यम से हमेशा कस्टमर के लिए सबसे अच्छा और किफायती प्राइस दिया है।

बाइक की स्टाइल

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Front 9c15

बाइक के स्टाइल की बात करें तो नए मॉडल के हार्डवेयर बजट में है ताकि बाइक की प्राइस को कम रखा जाए। हीरो मोटोकॉर्प ने नए मॉडल पर ब्राइटनेस बढ़ाने का वादा किया है। बाकी के डिज़ाइन एलिमेंट बीएस- IV मॉडल से अलग नहीं हैं।

हालांकि, नया मॉडल अपने अउटगोंइग मॉडल पर एक ट्यूबलर डबल क्रैडल यूनिट का इस्तेमाल किया है, जबकि नए मॉडल पर डायमंड फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। नया एडिशन एक नई पेंट स्कीम के साथ है। बीएस- VI हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट तीन कलर ऑप्शन- टेक्नो ब्लू और ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड एंड ब्लैक और फोर्स सिल्वर और हैवी ग्रे में उपलब्ध है।

पावर स्पेसिफिकेशन

बाइक को हेडलाइट मास्क और ब्लिंकर के साथ-साथ कुछ स्टाइलिंग ट्वीक भी मिले हैं। बाइक के जन में बहुत अपडेट किया गया है। जैसा कि पहले ही बताया गया है इंजन बीएस-6 के अनुरूप है। बाइक 113.2 cc के सिंगल-सिलिंडर के एयर-कूल्ड मोटर से लैस है, जो अब फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ है। नई बाइक 9 hp की पावर पर 9.89 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

कंपनी ने BS-VI मॉडल में कार्बन मोनोऑक्साइड (CO) और नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) में 45% और 88% की कमी करने का वादा किया है, जबकि कंपनी ने माइलेज में भी सुधार होने का दावा किया है। नई बाइक आइडल स्टॉप और स्टार्ट सिस्टम (i3S) के साथ जारी बरकरार रखा है। फ्यूल को बचाने के लिए बाइक निश्चित समयअंतराल बंद हो जाती है।

Hero Splendor की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी