नई Honda Activa 6G TVC का टीजर रीलीज, 6 नए फीचर्स से लैस

02/03/2020 - 11:02 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter) ने हाल ही में अपने नए Honda Activa 6G TVC का टीजर जारी किया है। इस स्कूटर को इसी साल लॉन्च किय़ा गया है। यह स्कूटर होंडा एक्टिवा 5 जी पर बेस्ड है और हाल ही में 6G भी लॉन्च हुआ है। एक्टिवा होंडा के लिए टॉप सेलिंग प्रोडक्ट रहा है।

Bs Vi Honda Activa 6g Fron Three Quarter Left Side

हाल ही में एक्टिवा ब्रांड ने बिक्री में हीरो स्पलेंडर को पछाड़ कर पहला स्थान हासिल किया है। टीजर में नए स्कूटर के छः फीचर्स को हाइलाइट किया गया है। हम आपको इन्हीं फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए इन सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं...

साइलेंट स्टार्ट

नई एक्टिवा start साइलेंट स्टार्ट ’सिस्टम के साथ है जो ये सुनिश्चित करता है कि इंजन स्टार्ट होते वक्त कम आवाज उत्पन्न करता है। इस सिस्टम में एक एसीजी (अल्टरनेटिंग करंट जेनरेटर) स्टार्टर मोटर है जो गियर मेशिंग और गियर इंगेजमेंट शोर को दूर करता है और स्कूटर के मेंटनेंस की जरूरत को भी कम करता है।

टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन

Bs Vi Honda Activa 6g External Fuel Filler Cap 9b8

लेटेस्ट अपडेट के साथ होंडा ने एक्टिवा में टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन जोड़ा गया है। इससे स्कूटर सड़कों पर मिलने वाले गढ़्ढ़ो के बाद भी कंट्रोल करता है और बेहतर व आरामदायक ड्राइव प्रदान कर सकता है।

12 इंच का फ्रंट व्हील

नए 12 इंच के फ्रंट व्हील के साथ, खराब सड़कों से निपटने के लिए होंडा एक्टिवा और भी ज्यादा सक्षम हो गया है। इस स्कूटर के ड्राइव और हैंडलिंग की गुणवत्ता बढ़ेग। यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए बड़े व्हील और टेलिस्कोपिक सस्पेंशन भी कार्य करते हैं।

10% ज्यादा माइलेज

होंडा का दावा है कि नई एक्टिवा 6 जी, एक्टिवा 5 जी की तुलना में 10% अधिक माइलेज प्रदान करता है क्योंकि यह नए बीएस-6 109.51 सीसी एयर कूल्ड इंजन के साथ है और होंडा की पीजीएम-फाई और ईएसपी टेकेनोलॉजी के साथ लैस किया गया है। यह इंजन 7.79 पीएस की पावर और 8.79 एनएम का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है।

इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच

Bs Vi Honda Activa 6g Engine Start Stop Button 875

होंडा ने एक्टिवा में इंजन स्टार्ट / स्टॉप स्विच जोड़ा है। यह एक सुविधाजनक फीचर्स है जो वास्तव में ट्रैफ़िक सिग्नल की तरह विभिन्न परिस्थितियों में काम आती है।

बाहरी ईंधन भरने की क्षमता

नई एक्टिवा 6 जी में एक और सुविधा है, जिसमें बाहर फ्.ल भरने के लिए कैप है। इसे किहोल के पास स्थित स्विच द्वारा खोला जा सकता है। यह सुविधा स्कूटर को नीचे उतारने, सीट को अनलॉक करने, सीट को उठाने और फिर ईंधन भरने के लिए थकाउ कार्य को कम करता है।

आपको बता दें कि नई एक्टिवा में इन छह नई सुविधाओं के अलावा कई अन्य दिलचस्प फीचर्स हैं, जिसके बारे में आप सभी जानकारी इस रिव्यू लेख में ले सकते हैं।

Honda Activa 6G की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी