Honda Activa 6G, Honda Activa 125 और Honda Dio के रिकॉल से हड़कंप

16/03/2020 - 15:33 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter)  ने हाल ही में अपने बीएस6 रेंज की Honda Activa 6G, Honda Activa 125 और Honda Dio को लॉन्च किया है, लेकिन हाल ही में आई एक खबर से हड़कंप मच गया है। दरअसल कंपनी इन तीनों टूव्हीलर को रिकॉल किया है और इसके रियर में प्राब्लम बताई जा रही है। कहा जा रहा है प्रभावित यूनिट में तेल रिसाव होने या और असंतुलन होने का खतरा बना हुआ है।

Bs Vi Honda Activa 6g Fron Three Quarter Left Side

हालांकि होंडा ने प्रभावित हुई कुल यूनिट की संख्या का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह कहा गया है कि ये यूनिट 14 फरवरी 2020 और 25 फरवरी 2020 के बीच निर्मित हो सकती हैं। इस दिन प्रोड्यूज हुई एक्टिवा 6 जी, एक्टिवा 125 और डियो की सभी यूनिट प्रभावित हो सकती हैं।

कहां आई खराबी

Honda Activa 6g Review Images Rear Three Quarters

इन वाहनों के कूलिंग फैन कवर और ऑयल गेज में कुछ समस्या आई है। प्रभावित मॉडलों के ग्राहकों को होंडा डीलरशिप द्वारा कॉल/ईमेल/एसएमएस के माध्यम से संपर्क किया जाएगा और रिकॉल के बारे में सूचित किया जाएगा। जहां उनके वाहनों को डीलरशिप पर लाकर टेस्ट किया जाएगा और फिर संबंधित पार्ट्स को मुफ्त में सुधारा जाएगा।

संबंधित खबरः Honda Activa 125 के रिकॉल से हड़कंप, कंपनी ने वापस मंगाए टू-व्हीलर

आपको बता दें कि इस जापानी कंपनी द्वारा किया गया महीनें में दूसरा रिकॉल है। होंडा एक्टिवा 125 को पिछले साल सितंबर में 67,490 रूपए की प्राइस के साथ लॉन्च किया गया था। यह होंडा का पहला बीएस6 स्कूटर था, जो कि तीन वेरिएंट और चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

बैक-टू-बैक रिकॉल मतलब जल्दबाजी?

Honda Activa 6g Review Images Keyhole Panel Adac

इसी तरह Honda Activa 6G को इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था। इसके 63,912 रूपए में रिटेल किया जाता है। इसे Honda Activa 5G के साथ रिप्लेस किया गया है, जबकि Honda Dio को पिछले महीने ही पेश किया गया था। इसके स्टैंडर्ड एडिशन की प्राइस 59,990 रूपए है जबकि डीलक्स की प्राइस 63,340 रूपए है।

संबंधित खबरः Honda Dio बीएस6 का TVC वाडियो जारी, जानिए फीचर्स और प्राइस

बता दें कि होंडा उन पहले दोपहिया निर्माताओं में से एक है जो कई बीएस6 उत्पादों को लॉन्च कर चुका है, लेकिन दो बैक-टू-बैक रिकॉल को देखते हुए, लगता है कि, शायद, होंडा ने मॉडल को रोल आउट करने की जल्दी में कुछ गलतियां कीं। आप इस बारे में क्या सोचते हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बता सकते हैं।

Honda Activa 6G की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी