Honda ने बेचे 3 लाख से भी ज्यादा टू-व्हीलर वो भी बीएस6 मॉडल्स में

28/02/2020 - 14:33 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

भारत में होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (HMSI) ने रेकॉर्ड सेल दर्ज करते हुए 3 लाख से ज्यादा वाहनों की सेल्स की है। यहां हैरान करने वाली बात ये है कि ये वाहन बीएस6 रेंज में हैं और इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि कंपनी ने ये रेसियो केवल 5 मॉडल के साथ भारत में छुआ है।

Bs Vi Honda Unicorn Left Side Profile Cf40

रिपोर्ट के मुताबिक होंगा ने 3 लाख यूनिट केवल Honda Activa 125, Honda SP 125, Activa 6G, Dio और Honda Shine के बेचे हैं जो बीएस6 में है। कंपनी ने इसके साथ ही स्पष्ट किया है कि कंपनी अब अपने बीएस4 वाहनों की बिक्री बंद करने जा रही है।

6 साल की वॉरंटी पैकेज

Honda Activa 6g Review Images Telescopic Forks 196

बता दें कि 1 अप्रैल 2020 से भारत में नए एमिशन नॉर्म्स लागू होंगे। इस बारे में होंडा का कहना है कि अब 3 लाख से ज्यादा कस्टमर्स होंडा की अडवांस्ड टेक्नॉलजी जैसे eSP, ACG स्टार्टर का अनुभव ले रहे हैं। होंडा अपने टू व्हीलर्स के साथ 6 साल की वॉरंटी पैकेज देती है जिसमें 3 साल की स्टैंडर्ड वॉरंटी के साथ 3 साल की ऑप्शनल एक्सटेंडेट वॉरंटी मिलती है।

संबंधित खबरः Honda Unicorn बीएस6 नए अवतार में लॉन्च, दमदार है इंजन और फीचर्स

इतना ही नहीं कंपनी आने वाले समय में अपनी BS6 लाइनअप में नए मॉडल्स पेश करेगी। कंपनी ने पिछले हफ्ते ही BS6 इंजन के साथ होंडा शाइन लॉन्च की थी। BS6 इंजन के साथ आई होंडा साइन में नया 5 स्पीड ट्रांसमिशन और फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है।

ज्यादा फ्यूल इफिशिएंस

2020 Honda Africa Twin Profile 303d

इस बाइक का नया इंजन 7500 rpm पर 10.72 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 10.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। नए बीएस6 125cc इंजन में साइलेंट स्टार्टर के साथ इन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) दिया गया है। कंपनी का कहना है कि नए 125cc इंजन के कारण बाइक 14 फीसदी ज्यादा फ्यूल इफीशिएंट है।

संबंधित खबरः वीडियोः Honda Activa 6G का फर्स्ट ड्राइव रिव्यू- कितना वैल्यूएबल है ये सौदा?

भारत में 1 अप्रैल से नए एमिशन नॉर्म्स लागू हो जाएंगे। इसलिए सभी ऑटोमोबाइल ब्रैंड्स अपने मॉडल्स को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर रहे हैं। 1 अप्रैल से भारत में BS4 वीकल्स की सेल भी बंद हो जाएगी। इसके कंपनी की प्रमुख कंपटीटर भी अपने आपको बीएस6 में अपडेट कर रही है।

Honda Bike की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी