Honda Unicorn बीएस6 नए अवतार में लॉन्च, दमदार है इंजन और फीचर्स

28/02/2020 - 09:12 | ,  ,  ,   | deepak

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर्स ने भारत में बड़े इंजन के साथ होंडा यूनिकॉर्न (Honda Unicorn) बीएस6 को मार्केट में उतार दिया है, जिसकी प्राइस 93,593 रूपए तय की गई है। यह इंजन न केवल क्लीनर है, बल्कि बड़ा और ज्यादा पावरफुल भी है। इसके अलावा होंडा यूनिकॉर्न को इंजन किल स्विच भी मिल रहा है।

Bs Vi Honda Unicorn Side Profile Abb9

आपको जानकार हैरानी होगी, होंडा यूनिकॉर्न भारतीय बाजार में होंडा की पहली मोटरसाइकिल थी और कंपनी ने अपने विरासत को इस अपडेट के साथ आगे बढ़ाने का फैसला किया है। इसलिए बाइक में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। बेहतर लुक देने के लिए बाइक को स्मोक्ड विंडस्क्रीन के साथ व्यापक फ्रंट काउल प्राप्त हुआ है।

डिजाइन हाइलाइट्स और फीचर्स

Bs Vi Honda Unicorn Left Side Profile Cf40

बाइक के साइड पैनल पर कुछ क्रोम हाइलाइट हैं और प्रीमियम स्टाइलिंग के लिए फ्यूल टैंक पर एक 3D होंडा विंग मार्क है। एबीएस, ब्लू कलर शेड लाइट के साथ स्टाइलिश इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मेंटनेंस फ्री बैटरी शामिल है, जबकि ग्राहक इसे पर्ल इगनीस ब्लैक, इंपीरियल रेड मेटैलिक और मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक के तीन कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

संबंधित खबरः 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ Honda CB shine 125 बीएस6 लॉन्च, फीचर और प्राइस जानें

होंडा ने नई यूनिकॉर्न के डाइमेंशन में भी कुछ बदलाव किए हैं। ग्राउंड क्लीयरेंस को 8 मिमी और सीट की लंबाई 24 मिमी बढ़ा दिया गया है। बीएस6 यूनिकॉर्न HET ट्यूबलेस टायर से लैस है जो नए टायर कंपाउंड टेक्नोलॉजी के साथ डेवलप की गई है। नया टायर बाइक को बेहतर कंट्रोल देने का कार्य करता है।

पावर रेसियो और इंजन

Bs Vi Honda Unicorn Engine 51b3

पावर रेसियो और इंजन की बात करें तो नई यूनिकॉर्न 162.7 cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है और यह 7500 rpm पर 9.5 kW यानि 13 PS की मैक्सिमम पावर और 5,500 rpm पर  14 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम (PGM-Fi) और HET (Honda Eco Technology) के साथ उपलब्ध है, जो कि बेहतर लो-एंड टॉर्क और स्मूथ पावर डिलीवरी प्रदान करता है।

संबंधित खबरः बीएस6 कंप्लेंट के साथ Honda Activa 6G भारत में हुई लॉन्च, प्राइस 63,912 रूपए

होंडा नई यूनिकॉर्न पर 6 साल का वारंटी पैकेज (3 साल स्टैंडर्ड, 3 साल का ऑप्शनल वारंटी) पेश कर रही है। इसके अलावा होंडा ने हाल ही में Activa 125, SP 125, Activa 6G, Dio और Shine को भी बीएस6 में अपडेट किया है। इस तरह कंपनी के पोर्टपोलियो में कुल मिलाकर 6 बीएस6 वाहन हो गए हैं।

Honda Bike की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी