Honda Amaze का Ace एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

18/06/2019 - 10:46 | ,  ,  ,   | Suvasit

मशहूर सब-कॉम्पैक्ट सेडान Honda Amaze ने हाल ही में 1 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार किया था। इसी मौके पर कंपनी ने Honda Amaze Ace एडिशन को बाज़ार में उतारा है। ये एक स्पेशल एडिशन कार है।

ये स्पेशल एडिशन कार टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट होगी जो VX ग्रेड में उपलब्ध होगी। ये कार पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। कार के पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 7.89 लाख रुपये से लेकर 8.72 लाख रुपये के बीच है। वहीं, इसके डीज़ल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये से लेकर 9.72 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

Honda Amaze

खासियत

Honda Amaze के Ace एडिशन में कई स्पोर्टी एलिमेंट्स को शामिल किया गया है। एक्सटीरियर की बात करें तो यहां ब्लैक ट्रंक स्पवॉयलर और स्टाइलिश ब्लैक एलॉय व्हील लगाया गया है। वहीं, इंटीरियर में ब्लैक डोर वाइज़र, फ्रंट रूम लैंप, डोर एज गार्निश और 'Ace Editon' का बैज लगाया गया है। ये कार तीन कलर ऑप्शन - ल्यूनर सिल्वर, रेडिएंट रेड और व्हाइट ऑर्किड पर्ल में उपलब्ध होगी।

पढ़ें : मेड-इन-इंडिया Honda Amaze को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिले 4 स्टार

इंजन स्पेसिफिकेशन

सेकेंड-जेनेरेशन Honda Amaze में एक दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है जिसमें एक 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और एक 1.5-लीटर i-DTEC डीज़ल इंजन लगा है। कार में लगा डीज़ल इंजन 98.6 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है वहीं सीवीटी से लैस डीज़ल इंजन 78.9 बीएचपी का पावर और 160Nm का टॉर्क देता है। वहीं, कार के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर i-VTEC इंजन 88.7 बीएचपी का पावर और 110Nm टॉर्क देता है।Honda Amaze Ace Interior

Honda Amaze Ace के लॉन्च के मौके पर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) राजेश गोयल ने कहा, 'सेकेंड-जेनेरेशन होंडा अमेज़ कंपनी के लिए गेम चेंजर रही है। 13 महीने में इस कार के 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई थी। पिछले मॉडल के मुकाबले सेकेंड-जेनेरेशन मॉडल ग्राहकों का ज्यादा पसंद आ रहा है। ये कार फर्स्ट-टाइम बायर्स को काफी पसंद आ रही है। कार की सफलता को खास बनाने के लिए हमने ये स्पेशल एडिशन बाज़ार में उतारा है। उम्मीद है ये स्पेशल एडिशन भी ग्राहकों को काफी पसंद आएगा।'

Honda की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर