Kia Carnival अगले साल हो सकती है भारत में लॉन्च, जानें खूबियां

05/07/2019 - 12:12 | ,  ,  ,  ,   | Suvasit

Kia ने हाल ही में भारत में अपने पहले प्रोडक्ट Seltos को पेश किया है। इस नई एसयूवी को अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। खबर है कि कंपनी अगले साल तक Kia Carnival को भी भारतीय बाज़ार में उतारने की योजना बना रही है।Kia Carnival Front

Kia Carnival को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है। बाद में ग्राहकों की प्रतिक्रिया को देखते हुए इसे लॉन्च भी कर दिया जाएगा। Kia Carnival की लंबाई 5,115mm, चौड़ाई 1,985mm और ऊंचाई 1,740mm है। इस कार का व्हीलबेस 3,068mm है। ये कार 7-सीटर, 8-सीटर और 11-सीटर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। भारतीय मार्केट के लिए 7-सीटर ऑप्शन की योजना बनाई गई है। ये कार Toyota Innova Crysta के ग्राहकों को फोकस करेगी।

इंजन स्पेसिफिकेशन और खासियत

Kia Carnival में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। इस कार में UVO कनेक्ट-इन-कार कनेक्टिविटी की सुविधा होगी जो Kia Seltos में भी दी गई है। इसके अलावा इस कार में दो सनरूफ, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट विद मेमोरी फंक्शन, 3-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे।Kia Carnival

Kia Carnival के भारतीय मॉडल में 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन लगाया जा सकता है। ये इंजन 202 PS का अधिकतम पावर और 441Nm का अधिकतम टॉर्क देगा। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है।

Kia Carnival को भारत में असेंबल किया जाएगा। इसकी अनुमानित कीमत 25-30 लाख रुपये होगी। भारतीय बाज़ार में इससे सीधा मुकाबला करने के लिए कोई अन्य कार मौजूद नहीं है।

Kia Carnival Interior

जल्द लॉन्च होगी Kia Seltos

Kia Seltos को 20 जून को आधिकारिक तौर पर भारत में पेश किया गया था। अब कंपनी ने इस एसयूवी के पहले ऑफिशियल प्रोमो वीडियो को भी जारी कर दिया है। इस प्रोमोशनल वीडियो में बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ नज़र आ रहे हैं। इस एसयूवी को अगस्त 2019 में भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है।

Kia की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर