4 ट्रिम्स में Kia Carnival भारत में होगी उपलब्ध, जानिए खासियत

13/01/2020 - 08:00 | ,  ,  ,  ,   | deepak

किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) भारत में अपना दूसरा प्रोडक्ट Kia Carnival को ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फरवरी की 5 तारीख को इस प्रीमियम MPV पर से पूरी तरह पर्दा हट जाएगा। अब लॉन्च होने जा रही इस प्रीमियम एमपीवी को लेकर नया खुलासा हुआ है और कहा जा रहा है कि ये नई एसयूवी भारत में चार ट्रिम्स में उपलब्ध होगी।

2018 Kia Carnival Facelift Front Three Quarters

बताते चलें कि नई Kia Carnival को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है और कंपनी ने कुछ डीलरशिप इसकी प्री-बुकिंग को स्वीकार करना भी शुरू कर दिया है। जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं की इस नई कार बैठने के ऑप्शन को लेकर कई काफिंग्रेशन में पेश की जाएगी।

हर तरह के ग्राहकों के लिए होगी उपलब्ध

2018 Kia Carnival Facelift Seats

कहने के लिए का मतलब है कि यह एमपीवी विभिन्न ग्राहकों की पसंदके हिसाब से पेश होने जा रही है। इस तहह Kia Carnival कई सीटिंग वेरिएंट के साथ कई प्राइस प्राइस ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी और यह हर तरह के ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑप्शन लेकर आएगी। कहा जा रहा है कि एंट्री-लेवल पर किआ कार्निवल नौ सीटर हो सकती है।

यह भी पढ़ेः Kia Carnival की बुकिंग खुली, जनवरी 2020 में होगी लॉन्च

इसके ऊपर, आठ सीटों वाला एडिशन होगा, जबकि शेष दो ट्रिम्स को और भी ऊंचे स्थान पर रखा जाएगा, और ये अधिक आरामदायक होने के साथ 7-सीटर एडिशन में होगी। हालांकि इसकी प्राइस ज्यादा हो सकती है और यह करीब INR 30 लाख (एक्स-शोरूम) के साथ बहुत महंगी हो सकती है। टॉप-ऑफ-द-रेंज 7-सीटर किआ कार्निवल को प्रीमियम फीचर्स से लैस किया जाएगा।

फीचर और पावर स्पेसिफिकेशन

2018 Kia Carnival Facelift Rear Three Quarters

कहने का अर्थ है कि किआ मोटर्स इंडिया 7-सीट, 8-सीट और 9-सीट संस्करणों में कार्निवल की पेशकश करेगी। इनमें नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री, रियर-सीट एंटरटेनमेंट पैकेज जैसे-2 रो के लिए दो 10.1-इंच की स्क्रीन, 18-इंच की अलॉय व्हील, डुअल-पेन सनरूफ, पावर्ड टेलगेट, कीलेस एंट्री और गो, वायरलेस चार्जिंग, पावर-एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड ड्राइवर की सीट, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हो सकती है।

यह भी पढ़ेः Kia Carnival ऑटो एक्सपो 2020 में होगी लॉन्च, हुई अधिकारिक पूष्टि

पावर में किआ कार्निवल (Kia Carnival) को 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर डीजल इंजन से लैस किया जाएगा जो भारत में 202 पीएस की मैक्सिमम पावर और 441 एनएम की टॉर्क जेनरेट करेगी। टरनेशनल लेवल पर यह 6-स्पीड MT या 8-स्पीड AT के साथ होती है, लेकिन भारत में, इसे केवल बाद वाले एडिशन के साथ पेश किया जाएगा।

Kia Motors India की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी