Maruti Swift और Maruti Ertiga को मिला स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोसिस्टम

18/04/2020 - 13:43 | ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी लोकप्रिय कार मारूति स्विफ्ट (Maruti Swift) और मारूति एर्टिगा (Maruti Ertiga) को नए स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अपडेट किया है। पहले  इन मॉडलों में केवल स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम था।

स्मार्टप्ले स्टूडियो की तरह ही 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। मारुति सुजुकी ने इसे जनवरी 2019 में नई वैगन आर (Wagon R) में पहली बार पेश किया था। नया सिस्टम ज्यादा बेहतर और अच्छा इंटरफ़ेस देता है और यूएसबी, ब्लूटूथ, एफएम/एएम/डीआरएम के माध्यम से म्यूजिक बजाया जा सकता है। यह इमेज और वीडियो प्लेबैक को भी सपोर्ट करता है।

ये हैं फायदें

Maruti Swift Interior Dashboard 5df4


स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम में नेविगेशन सुविधा नहीं है, लेकिन MapmyIndia से NaviMaps ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन-इनेबल नेविगेशन की अनुमति देता है। इतना ही नहीं ये सिस्टम स्मार्टप्ले स्टूडियो, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो ऐप से स्मार्टफोन से लिंक करने की भी अनुमति देता है। पैकेज में शामिल AHA रेडियो, वाहन अलर्ट, कॉल/संदेश और स्मार्टप्ले रिमोट ऐप सपोर्ट भी हैं।

संबंधित खबरः नई Maruti Swift का फेसलिफ्ट अवतारः क्या कुछ होगा खास?

स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मारुति स्विफ्ट के Lxi, Vxi, Zxi और Zxi + उपकरण लाइनों में उपलब्ध है, जबकि स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम केवल रेंज-टॉपिंग Zxi इक्वीपमेंट लाइन में शामिल है। इसी तरह Maruti Ertiga LXi, VXi / VXi AT / VXi CNG, ZXi / ZXi AT और ZXi + इक्वीपमेंट लाइन में उपलब्ध है। हैचबैक की तरह इसमें भी स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम केवल टॉप-ऑफ-द-लाइन ZXi + इक्वीपमेंट लाइन का हिस्सा है।

प्राइस

2018 Maruti Ertiga Image Front Three Quarters 1 Ea

प्राइस की बात करें तो मारुति स्विफ्ट Zxi + की प्राइस 7,58,000 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है और मैनुअल ट्रांसमिशन में 8,02,000 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसी तरह ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन भी है। Maruti Ertiga ZXi + ग्राहकों के लिए 9,71,000 (पूर्व-शोरूम दिल्ली) पर उपलब्ध है।

संबंधित खबरः Maruti Suzuki Alto सेल्स में बनी भारत की नम्बर.1 कार

हालांकि अबी मारुति ईको, मारुति सेलेरियो, मारुति सेलेरियो एक्स, मारुति सियाज और मारुति एस-क्रॉस मॉडल हैं में स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नहीं हैं। मारुति एस-क्रॉस को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है और जल्द ही इसे फिर से लॉन्च किया जाएगा, इसलिए मानकर चलना चाहिए इस कार के साथ मारुति सियाज़ को भी ये इक्वीपमेंट मिल सकता है।

Maruti Ertiga की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी