कम होगा नई Tata Altroz का इंतजार, दिसम्बर के लिए आई ये खबर

28/10/2019 - 15:12 | ,  ,  ,   | deepak

भारत की धरेलू निर्माता टाटा मोटर्स दिसम्बर साल 2019 में अपनी नई कार Tata Altroz का अनावरण करेगी। यह कार भारत Maruti Suzuki Baleno, Toyota Glanza, Hyundai Elite i20, Volkswagen Polo और Honda Jazz का नया कंपटीटर होगा। इस प्रीमियम हैचबैक को पहले ही ग्लोबल लेवल पर प्रदर्शित कर दिया गया है।

Tata Altroz Rear

सूत्रों के मुताबिक कंपनी दिसम्बर के पहले सप्ताह में Tata Altroz अनावरण करेगी। इसके बाद जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। टाटा ने अपनी नई हैरियर के लिए भी इसी तरह की रणनीति अपनाई थी। नई Tata Altroz टाटा मोटर्स के नए ALFA प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा, जो एक नया मजबत प्लेटफॉर्म है। इसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके कंपनी अपनी माइक्रो एसयूवी का भी निर्माण करेगी।

पावर स्पेसिफिकेशन

इस कार के इंजन को लेकर भी हमारे पास कुछ संकेत हैं। Tata Altroz का इंजन बीएस-6 नार्म्स के अनुरूप होगा और यह तीन इंजन ऑप्शन जिसमें दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन होगा। यह कार टियागो की 1.2 लीटर के थ्री-सिलिंडर पेट्रोल यूनिट और नेक्सॉन की 1.2 लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ पेश की जाएगी।

कार में नेक्सॉन का 1.5 लीटर डीजल इंजन का तीसरा ऑप्शन होगा। टियागो यूनिट 84 BHP और नेक्सॉन यूनिट 102 BHP का प्रोडक्शन करती है। 10 लाख की प्राइस वाली कारों में टर्बो-पेट्रोल इंजन निर्माताओं के बीच एक नया ट्रेंड है। सभी इंजन लॉन्च के समय मैनुअल गियरबॉक्स में होगे। बाद में, हैचबैक को एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा।

[सोर्स- CarBlogIndia]

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी