बीएस-6 नार्म्सः Toyota डीजल कारों की प्राइस में होगी 20 फीसदी की बढ़ोत्तरी?

09/09/2019 - 17:29 | ,  ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

Toyota Kirloskar Motor (TKM) अपनी कारों को अगले साल अप्रैल से लागू होने जा रहे बीएस-6 में अपग्रेड करने के बाद डीजल मॉडल की प्राइस में 15-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर सकती है।

Toyota Innova Crysta 8f8d

टोयोटा और उसकी सहयोगी किर्लोस्कर ग्रूप ने व्यापार में अपने डेवलपमेंट को वापस लाने के लिए डीजल वाहनों के प्राइस में 15 से 20 फीसदी की बढ़ोतरी की उम्मीद जताई है।

क्या कहते हैं अधिकारी

Toyota Yaris Launched In India

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एन राजा ने कहा कि मौजूदा दरों के कारण कंपनी मूल्य वृद्धि पर विचार कर रही है। मंदी के बीच हम डीलर और ग्राहकों की मांग को प्रोत्साहित करने के लिए किफायती पेशकश करने की पूरी कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ेः Toyota बीएस-6 नार्म्स के बाद भी जारी रखेगी डीजल मॉडल की बिक्री?

बता दें कि कंपनी अपने लोकप्रिय मॉडल जैसे इनोवा और फॉरच्यूनर के अधिकांश डीजल पावरट्रेन के साथ बिक्री करती है। जनवरी से जुलाई 2019 तक कंपनी की कुल वाहन बिक्री के आधार पर, वर्तमान में डीजल-पेट्रोल का रेसियो 82:18 है।

दर्ज हुई 24 प्रतिशत की गिरावट

Toyota Innova Crysta 6

हालांकि पैसेंजर सेगमेंट में पेट्रोल-डीजल का रेसियो 50:50 के करीब है। इसके बावजूद कंपनी की कारों की खरीद में करीब 24 प्रतिशत की गिरावट आई है। कंपनी कई मौको पर अपनी कारों की खरीद पर ऑफर भी देती है, लेकिन यह अस्थायी है। कंपनी अपने घाटे  को पूरा करने के लिए स्थाई समाधान चाहती है।

यह भी पढ़ेः Toyota की नई अपडेटेड Yaris, कई शानदार अपडेट के साथ हुई लॉन्च

राजा ने कहा कि पिछले कई महीनों से हम ग्राहकों के फीके रिस्पांस के कारण कठिन दौर का सामना कर रहे हैं। लोग मंदी के कारण अपने खर्च में कटौती कर रहे हैं और वाहनों की खरीक को स्थगित कर कर रहे हैं। हम लंबे समय का समाधान चाहते हैं।

सरकार से भी उम्मीद

Toyota Innova Crysta 4 F418

दूसरी ओर विभिन्न ऑटोमोबाइल और कंपोनेंट निर्माता खुद को मंदी से बाहर निकालने के लिए सरकार से राहत पैकेज की मांग कर रहे हैं। गोवा में अगले 20 सितंबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक होनी है।

यह भी पढ़ेः Toyota Yaris पर 3.5 लाख रूपए तक की भारी छूट, इस तरह उठाए लाभ

कंपनी को उम्मीद है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है और बीएस-6 के लागू होने के पहले वाहनों की जो बिक्री होगी। वह कंपनी के लिए एक सकारात्मक कदम होगी।

Toyota की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर