TVS Scooty Pep Plus बीएस6 अवतार में लॉन्च, प्राइस 51,754 रूपए

02/04/2020 - 23:06 | ,  ,  ,   | deepak

टीवीएस (TVS) ने भारत में टीवीएस स्कूटी पेप प्लस (TVS Scooty Pep Plus) को बीएस6 में अपडेट करके लॉन्च कर दिया है। नया बीएस6 मॉडल  तीन वेरियंट- स्टैंडर्ड, बैबलिशियस और मैट एडिशन में उपलब्ध है। नए मॉडल में पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन नए स्कूटर में सिर्फ पेंट स्कीम में बदलाव देखने को मिलेगा।

Tvs Scooty Pep Plus Coral Matte And Aqua Matte Lef

नई स्कूटी की प्राइस 51,754 से शुरू होती हैं और बीएस4 मॉडल की तुलना में करीब 6,700 रूपए ज्यादा महंगी है। कंपनी ने स्कूटी को Revving Red, Glittery Gold, Frosted Black और Nero Blue के चार कलर ऑप्शन में पेश किया है। थोड़ा उपर जाएं तो रेंज में बैबलिशियस वेरिएंट भी शामिल है।

महिलाओं के लिए खास

Tvs Scooty Pep Plus Aqua Matte Seat Cover Fba9

अपडेटेड स्कूटर दो नए कलर- कोरल मैट और ऐक्वा मैट में आया है। बीएस6 स्कूटी पेप प्लस कुल 7 कलर में उपलब्ध है, जिनमें इन दोनों नए कलर के अलावा रिवाइविंग रेड, ग्लिटरी गोल्ड, फ्रॉस्टेड ब्लैक, नीरो ब्लू और प्रिसेंस पिंक शामिल हैं। स्कूटर का द बैबलियस वेरिएंट केवल प्रिंसेस पिंक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

संबंधित खबरः TVS Jupiter बीएस6 का सबसे सस्ता वेरिएंट लॉन्च, प्राइस 61,449 रूपए

बता दें कि स्कूटी पेप प्लस भारत में सर्वश्रेष्ठ एन्ट्री लेवल के किफायती स्कूटरों में से एक है और खासकर महिलाओं और युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। यह एक अच्छा मोबिलिटी ऑप्शन में भी है। टीवीएस ने हाल ही में स्कूटी की 25 वीं वर्षगांठ मनाई है।

फीचर्स

Scooty Pep Plus Nero Blue New E3ca

अपडेटेड Scooty Pep Plus में मोबाइल चार्ज करने के लिए 12V सॉकिट और साइड स्टैंड अलार्म दिया गया है। स्कूटर का वीलबेस 1,230 mm है। इसके दोनों तरफ 110 mm ड्रम ब्रेक मिलते हैं। Scooty Pep Plus का वजन सिर्फ 95 किलोग्राम है। इसका डिजाइन और कम वजन खासकर महिलाओं को ध्यान तैयार किया गया है। टीवीएस स्कूटी पेप प्लस बीएस6 के कुछ खास फीचर्स निम्न हैं:

  • मोबाइल चार्जर
  • स्टोरेज के लिए अंडर सीट स्पेस
  • साइड स्टैंड अलार्म
  • कम सीट की ऊँचाई 768 मिमी
  • 95 किलो वजन का लाइट वजन

पावर स्पेसिफिकेशन

Scooty Pep Plus Red Color B57c

पावर की बात करें तो बीएस6 को पॉवर देने के लिए 87.8 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन तैनात हैं, जो एयर-कूल्ड मिल से 6,500आरपीएम पर 5पीएस का मैक्सिमम पावर और 4,000आरपीएम पर 5.8एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करती है। स्कूटर का ट्रांसमिशन टॉर्क सेंसर के साथ CVT यूनिट के साथ है। इसके साथ ही इंजन में इकोथ्रस्ट टेक्नॉलजी भी मिलती है।

संबंधित खबरः TVS ने लॉन्च की XL 100 बीएस6, माइलेज 15% ज्यादा और प्राइस 42,362 रूपए

कंपनी के मुताबिक  इकोथ्रस्ट टेक्नॉलजी से इंजन का पिकअप और माइलेज बढ़ जाता है।  कंपनी ने अपनी मार्च महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है और कंपनी ने मार्च 2020 में 144,739 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 325,323 यूनिट्स की बिक्री की थी। यह 55 फीसद की गिरावट है।

TVS Motor Company की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी