ऩ्यू जेनरेशन VW Tiguan Allspace स्पॉटेड, R-Line ट्रिम में होगी लॉन्च

01/01/2020 - 18:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

VW Tiguan Allspace की टेस्टिंग भारत की सड़कों पर हो रही है और इस बात की पूष्टि हाल ही सामने आई तस्वीरें कर रही हैं। नई तस्वीरों में कार के रेडिएटर ग्रिल और फ्रंट फेंडर पर स्पेशल 'आर-लाइन' बैजिंग भी नजर आ रही है। इस बैजिंग के साथ यह बात भी स्पष्ट हो रही है कि नई कार आर-लाइन ट्रिम में हमारे मार्केट में उपलब्ध होगी।

Vw Tiguan Allspace Front Side Alloys Accc 1

इंटरनेशनल लेवल पर फॉक्सवैगन की कारें आमतौर पर अनोखे बंपर और सेल एक्सटेंशन, 19-इंच सेब्रिंग अलॉय व्हील्स और सपेशल रियर स्पॉइलर के साथ लैस होती है, लेकिन भारत को केवल 17-इंच व्हील प्राप्त होगी। आर-लाइन ग्रेड के स्पेक में माडर्न स्टीयरिंग और ऑटोमेटिक ड्राइव मोड भी शामिल हैं।

इक्वीपमेंट और फीचर

Vw Tiguan Allspace R Line Badge Be3f

R- लाइन VW Tiguan Allspace की रेंज-टॉपिंग इक्वीपमेंट लाइन है और इसलिए ट्रिम में एलईडी हेडलैम्प, डार्क एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एक्टिव इंफो डिस्प्ले आल न्यू डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-इंच की डिस्कवरी मीडिया नैविगेशन सिस्टम जैसे कई प्रीमियम फीचर्स स्क्रीन, स्पोर्ट्स सीटें (फ्रंट) आदि हैं।

यह भी पढ़ेः दो महीने तक Skoda-Volkswagen में रहेगा शटडाउन, जानिए कारण

VW Tiguan Allspace रेग्यूलर VW Tiguan का विस्तारित एडिशन है जो पहले से ही देश में मौजूद है। यह टू-रो की सीटें प्रदान करता है, जबकि 7-सीटर एडिशन इंटरनेशनल लेवल पर ऑप्शनल है। भारत में यह स्टैंडर्ड होगा। कार को भारत में Q2 2020 (अप्रैल-जून 2020) में लॉन्च किया जा सकता है। रियर में रियर क्वार्टर ग्लास काफी बड़ा है, जबकि निचली लाइन ऊपर की ओर है।

पावर स्पेसिफिकेशन और प्राइस

Vw Tiguan Allspace Rear Quarters 0104

VW Tiguan Allspace भारत में 2.0L TSI इंजन का इस्तेमाल करेगी। आउटपुट आंकड़ों का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन हम 132 kW (180 PS) / 320 Nm एडिशन की उम्मीद कर सकते हैं। कार 7-स्पीड DSG ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 4MOTION AWD सिस्टम के साथ हो सकता है।

यह भी पढ़ेः Volkswagen लॉन्च करेगी भारत में 4 नई कारें, 8,000 करोड़ रुपए होगा निवेश

भारत में नई VW Tiguan Allspace की प्राइस करीब INR 30 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है और यहां की सड़कों पर इस कार का मुकाबला होंडा सीआर-वी, स्कोडा कोडियाक, टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर होगी। यह 2021 तक देश में लॉन्च होने वाली चार VW SUV में से एक होगी।

[सोर्स: Team-BHP]

VW Tiguan Allspace की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी