नई Hero HF Deluxe बीएस6 में अपडेट होकर हुई लॉन्च, प्राइस भी बढ़ी

01/01/2020 - 09:59 | ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने Hero Splendor iSmart को बीएस6 को अपडेट करने के बाद अब अपनी एक और लोकप्रिय बाइक को बीएस6 में अपडेट करके लॉन्च किया है। कंपनी ने Hero HF Deluxe को बीएस6 में अपडेट किया है, जिसकी प्राइस में भी बढ़ोत्तरी की गई है।

Image Hf Deluxe Bs Vi Powered By Programmed Fi Wit

बाइक की लेटेस्ट प्राइस अब INR 55,800 * से शुरू है। बताने की जरूरत नहीं हैं, Hero HF Deluxe भारतीय बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली कम्यूटर मोटरसाइकिलों में से एक है और अब इस अपडेट के साथ ही ये नई बाइक देशभर के हीरो मोटोकॉर्प शोरूम में शुरू हो जाएगी।

प्रमुख अपडेट

Bs Vi Hero Hf Deluxe Front Wheel C63a

Hero HF Deluxe बीएस6 में किए गए अपडेट की बात करें तो इसमें Technology XSens Technology ’(10 सेंसर) के साथ एक प्रोग्राम्ड फ्यूल-इंजेक्शन दिया गया है। इसे लेकर हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि इसकी फ्यूल-एफिशिएंसी पिछले मॉडल की अपेक्षा 9% ज्यादा है। नई एचएफ डीलक्स बाइक को जयपुर के कंपनी सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में डिजाइन और डेवलप किया गया है।

यह भी पढ़ेः Hero MotoCorp ने लिया Splendor, HF Deluxe और Glamour के लिए चौकाने वाला फैसला

हीरो मोटोकॉर्प अपने विभिन्न प्रोडक्ट को बीएस6 में अपडेट करने का कार्य तेजी से कर रही है। कंपनी का उद्देश्य अपने पूरे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को नए उत्सर्जन मानदंडो के अनुरूप अपडेट करना है। नई अपडेट हुई बाइक में ग्राफिक्स और कलर स्कीम को भी अपडेट किया गया है।

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स

Bs Vi Hero Hf Deluxe Engine 7fd2

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स में Hero HF Deluxe बीएस6 100 cc के सिंगल-सिलेंडर, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ एयर-कूल्ड इंजन से संचालित हो रही है, 8,000 आरपीएम पर 7.94 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 8.05 एनएम मैक्सिमम पॉवर जेनरेट करती है।

यह भी पढ़ेः Hero Motocorp के स्कूटर और बाइक के बढ़ जाएंगे दाम, जानिए डिटेल

इसके विपरीत बीएस4 इंजन 8,000 आरपीएम पर 8.24 बीएचपी और 5,000 आरपीएम पर 8.05 एनएम डेवलप करता था। नई बाइक अब कंपनी के i3S सिस्टम से भी लैस की गई है। ब्रकिंग में यह दोनों व्हील पर ड्रम ब्रेक के साथ है। इसमें ऑप्शन के रूप में भी डिस्क ब्रेक उपलब्ध नहीं है।

Hero HF Deluxe प्राइस रेंज

Bs Vi Hero Hf Deluxe Engine 7fd2

अब Hero HF Deluxe बीएस6 ग्रे के साथ ब्लैक, पर्पल के साथ ब्लैक और ग्रे कलर स्कीम के साथ ब्लैक के अलावा यह टेक्नो ब्लू और हेवी ग्रे में भी उपलब्ध है। हालांकि बाइक की स्टिल में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ेः पहली बीएस-6 Hero Splendor iSmart लॉन्च, प्राइस INR 64,900

सेल्फ स्टार्ट अलॉय-व्हील के साथ INR 55,925 जबकि बीएस4 की प्राइस INR 48,575 थी। इसी तरह सेल्फ स्टार्ट अलॉय-व्हील i3S INR 57,250 की प्राइस में है, जबकि बीएस4 INR 49,900 में उपलब्ध थी।

Hero HF Deluxe की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर