बीएस6 फार्म की Royal Enfield Himalayan का डीलरशिप पर पहुंचना शुरू

17/01/2020 - 16:28 | ,  ,  ,   | deepak

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपने पोर्टपोलियो को बीएस6 में अपडेट करना शुरू दिया है और हाल ही Royal Enfield Himalayan बीएस6 के डीलरशिप पर पहुंचने की खबरें भी आनी शुरू हो गई हैं, जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं। नई Himalayan भारत में तीन नए कलर ऑप्शन- लेक ब्लू, रॉक रेड और ग्रेवल ग्रे में उपलब्ध होगी।

Bs Vi Royal Enfield Himalayan Left Side 5a99

तस्वीरों में देखी गई Himalayan तीन कलर ऑप्शन में से एक रॉक रेड कलर शेड की है और इसे एक नए ड्यूल-टोन फिनिश के साथ पैक किया गया है। कंपनी ने इसे पहली बार इटली 2019 ईआईसीएमए मोटरसाइकिल शो में पेश किया था और यहीं कलर ऑप्शन का भी खुलासा किया था।

डिजाइन और फीचर

Bs Vi Royal Enfield Himalayan Fuel Tank Right Side

डिजाइन में Himalayan ने आउटगोइंग मॉडल से कई एलिमेंट लिए हैं। सच पूछिए तो डिजाइन को बरकरार रखा गया है। कॉकपिट में कुछ मोड़ दिखाई देते हैं, और नई बाइक बदली हुई स्विच से लैस की गई है। कंट्रोल अब हैंडलबार पर दाईं ओर स्विचगियर पर बैठता है। बाकी सीधे तौर पर कह सकते हैं कि मामूली अपडेट और कलर ऑप्शन के साथ बीएस4 मॉडल को ही आगे बढ़ाया गया है।

यह भी पढेः EICMA 2019: तीन नए कलर में Royal Enfield Himalayan होगी उपलब्ध

Himalayan बीएस6 के जरूरी पहले से ही फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ लैस है। इस लिस्ट में हार्डवेयर के बीच में एक नया उत्प्रेरक कनवर्टर जोड़ा गया है, जबकि इंजन कांफिगरेशन और लेआउट समान हैं। हिमालयन में 411cc के सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड SOHC मोटर का इस्तेमाल किया जाना जारी है, जो कि 24 PS की पॉवर पर 32 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

जल्द होगी लॉन्च

Bs Vi Royal Enfield Himalayan Front Bea0

बाइक का फ्रंट व्हील 21-इंच और रियर व्हील 17-इंच के साथ है जो कि वायर-स्पोक है। दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और ड्यूल-चैनल ABS है। इस तरह कंपनी अब जल्द ही नई हिमालयन को भी लॉन्च कर सकती है। अपडेट एडिशन पिछले मॉडल की तुलना में 10,000-12,000 रुपए महंगी हो सकती है। फिलहाल प्राइस 1.81 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रूपए है।

[इमेज सोर्स: HelmetStories]

Royal Enfield Himalayan की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी