स्विचेबल ABS के साथ होगी नई Royal Enfield Himalayan बीएस-6

04/12/2019 - 12:15 | ,  ,  ,   | deepak

एक ओर जहां विभिन्न टू-व्हीलर निर्माताओं ने अपने प्रोडक्ट को बीएस-6 में अपडेट करना शुरू कर दिया है, वहीं Royal Enfield भी इस दिशा में तेजी से कार्य कर रही है, लेकिन बीएस-6 में अपडेट हुई बाइक को लॉन्च कब किया जाएगा, फिलहाल अभी इसकी कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

2020 Royal Enfield Himalayan Rock Red Front Three

इसके विपरीत हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Royal Enfield Himalayan को BS-VI में अपडेट किया जा रहा है और यह स्विचेबल ABS के फीचर के साथ होगी। नई Royal Enfield Himalayan को भारत में साल 2020 में पेश किया जा सकता है। बाकी हमें बाइक में ज्यादा किसी अपडेट की उम्मीद नहीं है।

फीचर और पावर

2020 Royal Enfield Himalayan Rock Red Closeup 5426

BS-VI में अपडेट हो रही Thunderbird और Classic रेंज की बाइक भी हाल ही में स्पॉट हुई है, लेकिन उसके डिजाइन अपडेट अभी स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। इस प्रकार बीएस-VI Royal Enfield Himalayan के हैलोजन हेडलाइट, नॉन-एलईडी ब्लिंकर और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर के साथ पैक होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ेः 2020 Royal Enfield Thunderbird के डिजाइन और इक्वीपमेंट हुए कन्फर्म

जानकारी के मुताबिक BS-VI मॉडल फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम के साथ होगी, जो कि हिमालयन पर पहले से ही मौजूद है। मौजूदा मॉडल 411 सीसी के सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, एसओएचसी मोटर के साथ 6,500 आरपीएम पर 24.5 बीएचपी का पीक पावर और 4,250 आरपीएम पर 32 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। इस तरह बीएस-VI मॉडल का पावर स्पेसिफिकेशन बहुत अलग होने की उम्मीद नहीं है।

सेफ्टी और हार्डवेयर

2020 Royal Enfield Himalayan Rock Red Front Three

हार्डवेयर स्पेसिफिकेशंस भी अनलॉक्ड रहेंगे और Himalayan में ट्रेडिशनल टेलिस्कोपिक फोर्क्स और बैक में मोनोशॉक का इस्तेमाल किया जाना जारी रहेगा। एंकरिंग पावर दोनों व्हील पर डिस्क ब्रेक से आएगी, जबकि सेफ्टी नेट में ड्यूल चैनल ABS शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ेः भारत की सड़कों पर दौड़ेगी Royal Enfield की इलेक्ट्रिक बाइक

एक बात और स्पष्ट करते चलें कि उपर बताए गए स्विचेबल फ़ंक्शन के बारे में ज्य़ादा जानकारी उपलब्ध नहीं हैं। बाइक 21 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर वायर-स्पोक व्हील्स के साथ आना जारी रहेगी।

Royal Enfield Himalayan को इस बार ज्यादा कलर ऑप्शन मिल सकता है, क्योंकि थाईलैंड के मोटर शो में हम पहले ही देख चुके हैं। नई बाइक साल 2020 से लॉन्च होना शुरू होंगी।

[सोर्स: Gaadiwaadi.com]

Royal Enfield Himalayan की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी