क्या Royal Enfield अगले महीने लॉन्च करेगी नई 'J1D'? जानें डिटेल

12/03/2020 - 17:46 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

हाल ही में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की नई बाइक Royal Enfield Meteor की डिटेल सामने आई हैं। Meteor भारत में Thunderbird को रिप्लेस करने जा रही है। अब Meteor की टेस्टिग अपने लास्ट स्टेज में है और यह कंपनी की ओर से भारत में पेश किया जाने वाला एक नया प्रोडक्ट होगा। इसे साल 2020 के मध्य में उतारा जा सकता है।

Royal Enfield Meteor Rendering Iab 2a66

रॉयल एनफील्ड को लेकर हाल ही में आई एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी भारत में एक और प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है, जिसे J1D का कोडनेम दिया गया है। दरअसल आमतौर पर सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने प्रोडक्ट को इंटरनल रूप से एक कोडनेम देती हैं और ये बात रॉयल एनफील्ड पर भी लागू होती है।

4 मॉडल में से एक

Royal Enfield Meteor Headlight B16a
Royal Enfield Meteor

Royal Enfield Meteor को इंटरनल रूप से J1C0 कहा जाता है। इसी तरह कंपनी ने अपनी आगामी मोटरसाइकिलों में से एक को J1D कोडनेम दिया है। हालांकि Royal Enfield J1D की लॉन्च टाइमलाइन और कोडनेम को लेकर कुछ भी साफ नहीं है, लेकिन माना जा रहा है, इस नए मॉडल को अप्रैल 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

संबंधित खबरः Royal Enfield Meteor के साथ रिप्लेस होगी Thunderbird, जानिए रेंडर डिटेल

हाल ही में, रॉयल एनफील्ड ने Flying Flea और Roadster के लिए ट्रेडमार्क का आवेदन दायर किया है, जबकि पिछले दिनों भी कंपनी ने Sherpa और Hunter के लिए यही कार्य किया था। हालांकि नाम के लिए आवेदन दर्ज करना वास्तव में एक नए प्रोडक्ट के आगमन की पुष्टि नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इन चार नामों में से एक का इस्तेमाल J1D के लिए किया जा सकता है।

क्या किफायती हिमायलन होगी?

Royal Enfield Himalayan Ft 411 Front Wheel Close U
BS-VI Royal Enfield Himalayan

अनुमान है कि रॉयल एनफील्ड J1D में 250 सीसी के एक छोटे इंजन मिल का इस्तेमाल करेगी। इस तरह हम यह भी मानकर चल सकते हैं कि वास्तव में, J1D ज्यादा किफायती हिमालयन 250 हो सकती है। यह मॉडल युवाओं के को ध्यान में रखकर डेवलप किया जाएगा।

संबंधित खबरः भारत में लॉन्च हुई नई Royal Enfield Himalayan, जानिए प्राइस और डिटेल

हालांकि कंपनी ने अभी कम क्षमता वाली बाइक्स को लेकर अपनी ओर कुछ भी साफ नहीं किया है। इसलिए 250 सीसी के लिए संदेह भी होता है। ऐसे में हमें कुछ दिन तक और इंतजार करना चाहिए और कंपनी के फीडबैक के लिए वेट करना चाहिए। बाकी आप इन बाइक्स की अपडेट पाने के लिए IndianAutosBlog के साथ बने रहें। हम मिलने पर हर अपडेट की जानकारी आपको देते रहेंगे।

Royal Enfield की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी