Royal Enfield Meteor के साथ रिप्लेस होगी Thunderbird, जानिए रेंडर डिटेल

11/03/2020 - 11:35 | ,  ,  ,  ,   | deepak

लोकप्रिय बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) एक नई बाइक को डेवलप कर रही है, जिसका नाम Royal Enfield Meteor होगा। भारत में ये बाइक Royal Enfield Thunderbird को रिप्लेस करगी। हाल ही में इस बाइक को देखा गया है, जिसके आधार पर IndianAutosBlog.com के डिजिटल डिजाइन शोएब कलानिया ने एक रेंडर तैयार किया है।

Royal Enfield Meteor Rendering Iab 2a66

तस्वीर के आधार पर पहली नजर में ही नई Meteor आपको थंडरबर्ड की याद दिलाती है, क्योंकि इसका डिजाइन बिल्कुल थंडरबर्ड की तरह दिखता है, क्योंकि कम ऊंचाई की काठी, क्रूजर-टाइप की उपस्थिति, राइडर फ़ुटपेग्स, फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट इंजन आदि जैसे फीचर्स थंडरबर्ड की तरह हैं।

अपग्रेड डिजाइन और फीचर्स

Royal Enfield Meteor Left Side Profile 2d3b

नई Meteor के फ्यूल टैंक में एक अपडेट लोगो है। यह पैटर्न कुछ हद तक इंटरसेप्टर 650 में भी देखा गया है, हालांकि यहां एक छोटा लेकिन ध्यान देने योग्य अपडेट भी है। राइडर के आराम से ज्यादा समझौता किए बिना थोड़ा स्पोर्टी राइडिंग स्टांस प्रदान करने के लिए हैंडलबार को थोड़ा कम सेट किया गया है।

संबंधित खबरः नई जेनरेशन Royal Enfield Thunderbird की अपडेट और डिजाइन

बाइक के स्पोर्टियर लुक के लिए फ्रंट फेंडर को थोड़ा छोटा किया गया है। रियर फेंडर को समान रखा गया है लेकिन लाइसेंस प्लेट, रियर साइड टर्न सिग्नल और टेललाइट की स्थिति में बदलाव किया गया है। टर्न सिग्नल्स के साथ लाइसेंस प्लेट नीचे की ओर थोड़ी नीची है और रियर फेंडर का एक विस्तारित हिस्सा प्रतीत होता है।

कब होगी लॉन्च, संभावित प्राइस

Royal Enfield Meteor Rear Three Quarter Right Side

बाइक का टेललाइट आकार में गोल है, जबकि रियर सीट और रियर ग्रैब रेल के ठीक नीचे बैठता है। व्हील्स को थंडरबर्ड 350X से लिया गया है जो कि ब्लैक-आउट अलॉय के साथ है। लंबी क्रोम हीट शील्ड के साथ एग्जॉस्ट भी फुल-ब्लैक है। नई रॉयल एनफील्ड में रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड का सिल्हूट है।

संबंधित खबरः भारत में बंद हुई Royal Enfield Thunderbird 500 और Royal Enfield Bullet 500

हालांकि नया मॉडल सिंगल-पॉड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अपग्रेड राइडिंग एर्गोनॉमिक्स, बीफियर एग्जॉस्ट जैसे नए फीचर्स के साथ उपलब्ध होगा, जिसकी स्पीड करीब 90-110 किमी/घंटा हो सकती है। Royal Enfield Meteor को भारत में 2020 के मध्य में 1.80 से लेकर 2.0 लाख रूपए की शोरूम प्राइस के साथ लॉन्च किया जाना चाहिए।

[इमेज गैलरीः Youtube.com]

Royal Enfield की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी