Hero Electric करेगी INR 700 करोड़ का निवेश, मिलेगी हजारों को नौकरी

22/11/2019 - 14:52 | ,  ,  ,  ,   | deepak

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में नए प्रोडक्ट जोड़ने, डीलर नेटवर्क का विस्तार करने और अपनी प्रोडक्शन कैपिसिटी बढ़ाने की योजना पर कार्य कर रही है। इसके लिए कंपनी अगले तीन वर्षों में करीब INR 700 करोड़ का निवेश करेगी, जिसके तह कई नए लोगों की भर्ती भी की जा सकती है।

Hero Electri New Dealerships 3 0065

Hero Electric के मैनेजिंग डाइरेक्टर नवीन मुंजाल ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत करते हुए कहा कि हम खुद को भविष्य के हिसाब से अपडेट करने जा रहे हैं। अभी भले ही मार्केट मंदी के दौर से गुजर रहा है, लेकिन हमें भरोसा है, आने वाले सालों में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री बढ़ेगी।

इसे भी पढ़ेः Bajaj Pulsar 150 Neon को मिला नई स्टाइलिंग अपग्रेड, जानें डिटेल

हालांकि कंपनी का यह भी दावा है कि उसने अप्रैल से सितंबर 2019 के बीच भारत में लगभग 52,000 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचे हैं। नवीन मुंजाल ने कहा कि हम इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी मार्केट के लीडर बनना चाहते हैं, क्योंकि आने वाले सालों में इस सेगमेंट में बहुत तेजी से विस्तार होने वाला है।

स्थापित होगा नया संयंत्र

Hero Splendor Ismart Bs Vi Press Images Front 9c15

आपको बता दें कि भविष्य को देखते हुए हीरो ही नहीं बल्कि होंडा, बजाज जैसे कई मार्केट लीडर खुद को अपडेट कर रही हैं। ऐसे में आने वाले दिनों इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट काफी कंपटीशन भी देखने को मिलेगा। बजाज ऑटो अक्टूबर में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का खुलासा कर चुका है।

इसे भी पढ़ेः तीन साल / 50 हजार किमी की वारंटी के साथ Bajaj Chetak होगा उपलब्ध

बजाजा चेतक साल 2020 में लॉन्च होगी, जबकि KTM और Husqvarna के लिए Bajaj Chetak के इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके नए प्रोडक्ट डेवलप होंगे। भविष्य को देखते हुए हीरो इलेक्ट्रिक भारत में अपने दूसरे निर्माण संयंत्र को स्थापित करने के लिए नई साइट को ढ़ूढ़ना शुरू कर दिया है। लुधियाना की  मौजूद फैक्ट्री में प्रति वर्ष 80,000-90,000 यूनिट बाइक डेवलप होती है।

 

Hero Electric की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी