नई जेनरेशन Honda City पहली बार हुई स्पॉट, पहले से ज्यादा बोल्डर और स्पोर्टियर

12/09/2019 - 11:38 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

होंडा कार इंडिया अपनी लोकप्रिय सेडान होंडा सिटी के नए एडिशन पर कार्य कर रही है। हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गाजियाबाद में नई 2020 Honda City पहली बार स्पॉट हुई है। नई जेनरेशन को पहले थाईलैंड में डेवलप किय़ा गया है और अब स्थानीय रूप से टेस्टिंग के लिए भारत पहुंच गई है।

2020 Honda City 2 C77d

स्पॉई शॉट में 2020 Honda City की बॉडी पर किए गए अपडेट को देखा जा सकता है। इसके विस्तारित रूप को देखते हुए स्पष्ट रूप से कहा जा सकता है कि डेवलप की गई यह कार कई नए फीचर के साथ भारत में लॉन्च की जाएगी।

यह भी पढ़ेः नेक्स्ट-जेनेरेशन Honda City का पेट्रोल-हाइब्रिड वेरिएंट 2020 में होगा भारत में पेश

तस्वीरों में 2020 Honda City में अपडेट किए गए नए बंपर, शॉर्प हेडलैम्प्स, होंडा सिविक-स्टाइल का रेडिएटर पैनल और एक क्लेवर रियर-एंड होगा। इसे देखक अंदाजा लगाया जा सकता है, यह ऑल-न्यू मॉडल पहले से कहीं ज्यादा बोल्डर और स्पोर्टियर होगा।

फीचर और पावर

2020 Honda City 5 8fed

भारत में इस वक्त Honda City का प्रमुख कंपटीटर हुंडई वेर्ना है। ऐसे में इसके फीचर क्या वेरना का मुकाबला कर पाएंगे? फिलहाल अगली जेनरेशन मॉडल के इंटीरियर में यह देखा जाना बाकी है। हालांकि हाल ही में लॉन्च किए गए कई अन्य प्रीमियम मॉडलों की तरह नई सिटी भी कई कनेक्टेड व्हीकल टेक्नोलॉजी के साथ पैक हो सकता है।

यह भी पढ़ेः Honda HR-V टेस्टिंग के दौरान फिर आई नज़र, जानें इसकी खासियत

इंजन डिपार्टमेंट में नई होंडा सिटी बीएस-6 नार्म्स के अनुरूप होगी और VI 1.5-लीटर के i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर i-DTEC डीजल इंजन के साथ पेश होगी। पेट्रोल इंजन को स्टैंडर्ड 5-स्पीड MT या एक ऑप्शनल CVT के साथ जोड़ा जाएगा, जबकि डीजल इंजन 6-स्पीड MT या एक ऑप्शनल CVT के साथ हो सकता है।

हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक एडिशन भी होगी पेश

2020 Honda City 5 8fed

रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेशनल स्पेक पर स्टैडर्ड एडिशन के अलावा पूरी तरह से नया एक हाइब्रिड एडिशन i-MMD सिस्टम के साथ होगी। यह वेरिएंट 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स भी शामिल होंगे। हालांकि इस कार को भारत में कब लॉन्च किय़ा जाएगा फिलहाल भी यह स्पष्ट नहीं है।

यह भी पढ़ेः Honda Breeze एसयूवी से हटा पर्दा, नई CR-V पर होगी बेस्ड

इसके अलावा कंपनी भारत के लिए एक इलेक्ट्रिक एडिशन पर भी कार्य कर रही है। ऐसे में नई जेनरेशन की होंडा सिटी और इस इलेक्च्रिक एडिशन का 2020 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में वर्ल्ड प्रीमियर हो सकता है।

[Source: Team-BHP]

Honda City की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी

पसंदीदा खबरें

ताज़ा खबर