Royal Enfield लड़कियों और युवाओं के लिए लॉन्च करेगी नई बाइक

27/12/2019 - 08:00 | ,  ,  ,   | deepak

लोकप्रिय बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अब अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियों में विस्तार करना चाहती है। इसके तहत कंपनी लाइटर और किफायती बाइक्स को मार्केट में लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक रोडस्टर-स्टाइल मोटरसाइकिल को डेवलप करने जा रही है, जिसे 2020 की पहली तिमाही में उतारा जा सकता है।

Royal Enfield Classic 350 Single Channel Abs Front

Royal Enfield अपनी यह नई बाइक खासकर महिलाओं और युवा खरीदादरों को ध्यान में रखकर उतारेगी। इस नई बाइक का कोड नाम जे 1 सी ( J1C) है। लाइटर बिल्ड के अलावा, नई मोटरसाइकिल कम सीट की ऊंचाई के साथ होगी, ताकि छोटे राइडर इस बाइक को आसानी से ड्राइव कर सकें।

बाइकिंग में महिलाओं की स्थिति

Royal Enfield Studio Store Sample D249

हालांकि रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अभी अपने भविष्य के प्रोडक्ट लाइनअप के बारे में खुलासा नहीं किया है, लेकिन कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वह अपने प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहती है।

यह भी पढ़ेः ग्रामीण क्षेत्रों पर हैं Royal Enfield की नज़र, खुलेंगे 300 नए स्टूडियो स्टोर डीलरशिप

रॉयल एनफील्ड के खरीदादरों में महिलाओं की संख्या केवल 7-8% ही है। इसलिए नई बाइक ब्रांड की पहुंच को और भी बेहतर बनाने का कार्य करेगी। इनमें खासकर गोवा, चंडीगढ़, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटक जैसी जगहें होगी। एक आकड़े के मुताबिक गोवा में महिलाओं का सबसे ज्यादा लाइसेंस है, जो कि 23% तक है। इसके बाद चंडीगढ़ 18.47% और महाराष्ट्र (18.28%) हैं।

रॉयल एनफील्ड की अन्य अपडेट

Royal Enfield Classic 350 Redditch Series At Surat

मौजूदा दौर में रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) घरेलू बाजार में इस वक्त कम बिक्री से जूझ रही है, लेकिन कंपनी के निर्यात का रेसियो पिछले साल के दिसंबर की अपेक्षा इस साल ज्यादा बेतहर है। पिछले साल रॉयल एनफील्ड ने इंटरसेप्टर INT 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ेः नई जेनरेशन Royal Enfield Thunderbird की अपडेट और डिजाइन

रॉयल एनफील्ड नए प्रोडक्ट को पेश करने के अलावा अपने राइड श्योर विस्तारित वारंटी कार्यक्रम के माध्यम से बेहतर स्वामित्व अनुभव प्रदान करके अपनी बिक्री में सुधार करना चाहती है। अन्य अपडेट में कंपनी एक नए जेनरेशन के मॉडल पर कार्य कर रही है, जो साल 2020 के मध्य में लॉन्च हो सकती है।

Royal Enfield की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी