Tata Gravitas से उठा पर्दा, Auto Expo 2020 में हो सकती है लॉन्च

28/11/2019 - 11:00 | ,  ,  ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स की नई एसयूवी Tata Gravitas, जिसे पहले Buzzard और Cassini के नाम से जाना जाता था। अब वह फरवरी 2020 में लॉन्च होने जा रही है। कंपनी ने संभावना जताई यह नई एसयूवी Auto Expo 2020 में लॉन्च हो जाएगी।

Tata Gravitas Launch Revealed 1324

Tata Gravitas सात सीटों वाली Tata Harrier पर बेस्ड है। इसे कंपनी ने H7X नाम दिया था। इस एसयूवी SUV का जिनेवा मोटर शो 2019 में Buzzard के रूप में पेश किया था और तभी इसकी रोड टेस्टिंग चल रही है।

डिजाइन और लुक

Tata Buzzard Image Front 2019 Geneva Motor Show 15

आपको बता दें कि Tata Gravitas का सामने का लुक Tata Harrier से बहुत अलग नहीं होगा। इस एसयूवी में एलईडी डीआरएलएस और हेडलैम्प का इस्तेमाल किया जाएगा, जबकि बड़े डाइमेंशन के साथ अलॉय व्हील इसे बोल्ड लुक देने का काम करेंगे। यह मुख्य रूप से अपनी स्ट्रेक्ड-आउट के साथ हैरियर से थोड़ा अलग होगी।

इसे भी पढ़ेः Tata Buzzard के इंटीरियर का खुलासा, रूफ स्पोइलर से होगी लैस

सीटों को एडजस्ट करने के लिए लम्बी रियर ओवरहांग का इस्तेमाल किया जाएगा। दूसरी ओर, व्हीलबेस की लंबाई अनलेडेड रहेगी। इसके अलावा, रूफ स्पॉइलर, रूफ रेल्स और ट्विस्टेड टेल लैंप डिज़ाइन के साथ टेलगेट का इस्तेमाल इसके एक्सटीरियर को अलग करने का कार्य करेंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन

Tata Buzzard Rear Three Quarters 320c

मैकेनिकल में Tata Gravitas में 2.0-लीटर के Kryotec टर्बो-डीजल इंजन के अधिक पावर फुल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो कि 170ps की पावर पर 350nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। स्टैंडर्ड के रूप में 6-स्पीड एमटी और एक ऑप्शनल 6-स्पीड एटी पैकेज का हिस्सा होगा।

इसे भी पढ़ेः Dark Edition में लॉन्च हुई नई Tata Harrier, MG Hector से होगा मुकाबला

Tata Gravitas की कुल लंबाई 4,661mm,  चौड़ाई 1,894 mm और ऊंचाई 1,786 mm है। व्हीलबेस पहले की तरह 2471 mm बिना किसी बदलाव के होंगे। Tata Gravitas की शो-रूम प्राइस 15 लाख रूपए के करीब होने की उम्मीद है और यह टाटा की प्रमुख पेशकश में से एक होगी।

Tata BUzzard की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी