इस नई टेक्नोलॉजी के साथ 2020 Maruti Vitara Brezza फेसलिफ्ट होगी पेश

06/01/2020 - 11:04 | ,  ,  ,  ,   | deepak

घरेलू निर्माता मारूति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी लोकप्रिय कार Maruti Vitara Brezza को अपडेट करने का कार्य कर रही है। हाल ही में इस कार के फेसलिफ्ट एडिशन को लेकर नई अपडेट आई है। इस अपडेट के मुताबिक फेसलिफ्ट मॉडल हल्के-हाइब्रिड सिस्टम के साथ होगी और यह 5-स्पीड एएमटी ऑप्शन की बजाय 4-स्पीड एटी ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी।

2020 Maruti Brezza Petrol Facelift Bs6 Launch Pric

रिपोर्ट के अनुसार फेसलिफ्ट 2020 Maruti Vitara Brezza K15B 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ बीएस6 कंप्लेंट में होगी और यह 104.7 PS और 138 Nm का टार्क जेनरेट करेगी। इसके साथ ही नई ब्रेजा भारत में हल्के-हाइब्रिड सिस्टम के साथ आने वाली पहली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी।

ये है योजना

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Interior

बताया जा रहा है कि माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम डुअल-बैटरी यूनिट होगी। यह यूनिट पहले भी मारुति सियाज़ पेट्रोल और मारुति एर्टिगा पेट्रोल में देखी जा चुकी है। कंपनी ज्यादा लागत वाली ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) की बजाय टोक़ कनवर्टर यूनिट का इस्तेमाल करेगी।

यह भी पढ़ेः Maruti Ertiga, Ciaz और XL6 के 60,000 यूनिट के रिकॉल से मचा हड़कंप

इससे लागत को कम रखने का प्रयास किया जाएगा। हालाँकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन की जरूरत कंपटीटर के साथ मार्केट में बने रहने के लिए होगी। इंजन में अपडेट होने के साथ-साथ फेसलिफ्ट मॉडल एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ अपडेट प्राप्त कर सकती है।

किफायती दरों पर होगी प्राइस

2018 Maruti Vitara Brezza Amt Front Three Quarters
2018 Maruti Vitara Brezza

इसके अलावा बीएस6 अपग्रेड, बड़े इंजन और GST की ज्यादा दरों के कारण कार की कीमतों में काफी वृद्धि हो रही है। इसलिए ग्राहक किफायती प्राइस में ज्यादा की उम्मीद करेंगे। लिहाजा कंपनी प्राइस को लेकर काफी सावधानी करतने का कार्य करेगी।

यह भी पढ़ेः Vitara फैमिली का हिस्सा होगी 7-सीटर Maruti SUV, जानें डिटेल

बता दें कि Hyundai Venue AT 7-स्पीड ड्यूल-क्लच यूनिट का इस्तेमाल किया जाता है, जबकि Ford EcoSport AT में 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर के साथ है। 2020 मारुति विटारा ब्रेज़ा का ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए जानें की सबसे ज्यादा संभावना है, और इसके बाद इसे कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।

[Image Source: rushlane.com]

2020 Maruti Vitara Brezza की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी