Honda SP 125 (बीएस-6) भारत में लॉन्च, जानिए प्राइस, फीचर और स्पेक

15/11/2019 - 07:00 | ,  ,  ,   | deepak

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने भारत में अपनी नई बीएस-6 बाइक Honda SP 125 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की ओर से लॉन्च की गई Honda SP 125 बाइक कंपनी की पहली BS-VI मोटरसाइकिल है। बाइक में जोड़े गए कई अतिरिक्त फीचर्स इसे और भी आकर्षक बना रहे हैं।

Bs Vi Honda Sp 125 Launched In India Left Side 3e6

नई Honda SP 125 ड्रम और डिस्क के दो वेरिएंट में उपलब्ध हैं। ग्राहकों के लिए नई बाइक मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, स्ट्राइकिंग ग्रीन, इंपीरियल रेड मेटैलिक और पर्ल साइरन ब्लू में उपलब्ध होगी। ड्रम ब्रेक एडिशन की शो-रूम प्राइस INR 72,900 और डिस्क ब्रेक की प्राइस INR 77,100 है। नई बाइक की खरीद पर कंपनी तीन साल की वारंटी दे रही है।

Honda SP 125 – स्टाइलिंग

हम Honda SP 125 के स्टाइलिंग की बात करें तो यह एक बॉडी-कलर्ड मास्क, एलईडी हेडलाइट, स्पष्ट स्क्रीन ब्लिंकर के साथ लैस है। डिस्प्ले में ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक लाइट शामिल है। फ्यूल टैंक और बाइक का शनादर ग्राफिक्स युवा खरीददारों को अपनी ओर आकर्षित करने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ेः भारत में सुपरबाइक्स उतारेगी Honda, प्रोडक्ट पोर्टफोलियो भी होगा दोगुना

क्रोम फिनिश में 3D होंडा लोगो प्रीमियम टच देता है और यह बाइक की प्रीमियम अपील को और भी बढ़ाता है। बाइक HET ट्यूबलेस टायर्स से लैस है और 5-स्पोक स्प्लिट अलॉय व्हील्स में लिपटे हुए है। कंपनी इसके साथ लो रोलिंग रेजिस्टेंस का दावा करती है।

Honda SP 125- पावर

Bs Vi Honda Sp 125 Launched In India Rear Wheel Be

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस में इंजन एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) के साथ भारत स्टेज VI कंप्लेंट के साथ है और यह 125 cc के सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) HET (Honda Eco Technology) इंजन से संचालित होती है। सिंगल-सिलिंडर मोटर 7,500rpm पर 8 किलोवाट या 10.88ps की पावर और 6,000 rpm पर 10.9nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन पांच-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ है।

इसे भी पढ़ेः नवम्बर में Honda का नया प्रोडक्ट होगा शो-केस, जानें क्या है बाइक का नाम?

कंपनी ने नई मोटरसाइकिल में पीजीएम-एफआई तकनीक का इस्तेमाल किया है, जो लगातार फ्यूल और एयर मिक्स को इंजेक्ट करने के लिए सेंसर की सुविधा देती है। इस सिस्टम का उद्देश्य पावर प्रोडक्शन पर फ्यूल की खपत को कम करना और प्रदूषण को कम करना है। कंपनी ने बाइक के माइलेज में 16 प्रतिशत का सुधार करने का दावा किया है।

Honda Bike की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी