पूणे के प्लांट में Tata Altroz का प्रोडक्शन शुरू, जल्द होगी लॉन्च

28/11/2019 - 13:49 | ,  ,  ,   | deepak

टाटा मोटर्स ने भारत में Tata Altroz को लॉन्च करने के लिए कमर कस लिया है। हाल ही में कपनी ने इस कार का एक अधिकारिक टीजर भी जारी किया था और अब खबर है कि पूणे प्लांट के बाहर इस कार की पहली यूनिट देखी गई है।बताया जा रहा है कि नए मॉडल का मीडिया ट्रायल 5-6 दिसंबर 2019 को होगा।

Tata Altroz Europe Spy Shot 37f4

बता दें कि Tata Altroz ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किए 45X कांसेप्ट पर आधारित होगा। ऑटो एक्सपो के बाद इसे जेनेवा मोटर शो 2019 में भी देखा गया। इस मोटर शो में कार का बाहरी स्टाइल शोकेश सामने आया। इसके कुछ दिनों के बाद इंटीरियर की जानकारी भी पेश की गई।

डिजाइन और फीचर

Tata Altroz Video Acad

लॉन्च होने जा रही नई Tata Altroz ड्यूल-टोन ग्रे और ब्लैक इंटीरियर स्कीम, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, माडर्न हाल्फ-डिजिटल इक्वीपमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल जैसे कई नए फीचर के साथ लैस होगी।

इसे भी पढ़ेः कम होगा नई Tata Altroz का इंतजार, दिसम्बर के लिए आई ये खबर

एक्सटीरियर में टाटा अल्ट्रोज़ में सभी मौजूदा ट्रेंडी फीचर्स जैसे-- प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप और एक अलग हाउसिंग में डे-टाइम रनिंग एलईडी, 16-इंच का मशीनीड अलॉय व्हील्स और टेल लैंप्स में एलईडी इंसर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा। हैरियर की तरह Tata Altroz भी ड्यूल-टोन पेंट जॉब्स के साथ-साथ बूट लिड पियानो ब्लैक ट्रीटमेंट को स्पोर्ट करेगा।

पावर स्पेसिफिकेशन

Tata Altroz 84e5

हैरानी की बात तो ये है कि Tata Altroz ​​कंपनी का दूसरा ऐसा वाहन (हैरियर के बाद) है, जिसका प्रोडक्शन IMPACT डिज़ाइन 2.0 के तहत तैयार किया गया है। यह टाटा के नए एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (एएलएफए) आर्क प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जो भविष्य के कई सब-4 जीबी टाटा मॉडल को पेश किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेः Tata Altroz के टीजर में इंटीरियर और डिजाइन हुए स्पष्ट

टाटा अल्ट्रोज़ में तीन इंजन ऑप्शन का इस्तेमाल किया जाएगा। इनमें टियागो का 1.2-लीटर पेट्रोल यूनिट, 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल यूनिट होगा, जो कि स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। बाद में कार को 5-स्पीड एएमटी के साथ भी पेश किया जाएगा। Tata Altroz की प्राइस INR 5-8 लाख के बीच हो सकती है।

Tata Altroz की ताज़ा खबरें

अन्य खबरें

फीचर स्टोरी